ब्लैक लिस्ट में नंबर कैसे डालें

अपने मोबाइल में किसी नंबर को ब्लैक लिस्ट में कैसे डालें। इस पोस्ट में ब्लैक लिस्ट में नंबर डालना और कॉल ब्लॉक करने का तरीका के बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी। अगर आप जानना चाहते है कि ब्लैक लिस्ट में नंबर कैसे डालें या कॉल ब्लॉक कैसे करें, तो आप बहुत आसानी से फोन Call Block कर सकते हैं. नंबर को ब्लैक लिस्ट में डालने का तरीका क्या है, इसकी पूरी जानकारी पाने के लिए आप इस पोस्ट को पढ़ते रहिए. कभी-कभी बहुत से लोग हमें बार- बार फोन करते रहते हैं, लेकिन हम उस फोन को रिप्लाई नहीं करना चाहते है या कभी किसी कारण से हम किसी कॉल को ब्लॉक करना चाहते है. अगर आपको भी कोई कॉल ब्लॉक करना है और आप कॉल ब्लॉक करने का तरीका  जानना चाहते हैं. तो आप एक एंड्राइड ऐप का इस्तेमाल करके सभी इस स्पैम काल को बंद कर सकते हैं. मोबाइल ऐप का यूज करके आप सभी अनजान नंबर (Unknown Number) से आने वाले कॉल को ब्लॉक कर सकते हैं. 

इसके अलावा आप अगर किसी खास नंबर को ब्लॉक करना चाहते हैं, तो उस नंबर को सेलेक्ट करके ब्लॉक लिस्ट में डाल सकते है. जब तक आप नहीं चाहेंगे तो ब्लैक लिस्ट से नंबर हटाना संभव नहीं होगा. लेकिन जब भी अगर आपको ब्लैक लिस्ट से नंबर हटाना हो तो आप आसानी से ब्लॉक नंबर को अनब्लॉक कर सकते हैं. चलिए जानते है नंबर को ब्लैक लिस्ट में कैसे डालें।





नंबर को ब्लैक लिस्ट में कैसे डालें?

Phone Call Block कैसे करें:- नंबर ब्लॉक करने का एप

नंबर ब्लॉक करने वाले एप का यूज़ करके आप किसी Number को ब्लैक लिस्ट में डाल सकते हैं. नीचे दिए लिंक से नंबर ब्लॉक करने वाला  App डाउनलोड कर लीजिये।




1). इस ऐप की मदद से आप किसी भी प्राइवेट नंबर अननोन नंबर ब्लॉक कर सकते हैं. आप चाहे तो सभी कॉल्स को ब्लॉक कर पाएंगे. इसके लिए ब्लैक लिस्ट वाले ऑप्शन में ऑल कॉल्स को चेक कर लीजिए.


Phone Call Block कैसे करें
Call Block Karne ka Tarika

2). कॉल ब्लॉक करने के साथ-साथ आप SMS को भी ब्लॉक कर सकते हैं. एस एम एस ब्लॉक करना है तो ब्लैकलिस्ट में एस एम एस वाले ऑप्शन को इनेबल कर दीजिए.


इसे भी पढ़े-
मुझे उम्मीद है कि यह पोस्ट ब्लैक लिस्ट में नंबर कैसे डालें. आपको पसंद आया होगा. आप बहुत आसानी से स्पैम कॉल या फर्जी कॉल को ब्लॉक कर सकते हैं. आपने इस पोस्ट में सीखा कि कॉल ब्लॉक करने का तरीका क्या है, और ब्लैक लिस्ट में नंबर कैसे डालें.


Tags: number ko blacklist me kaise daale, blacklist me number kaise daale.
नंबर को ब्लैक लिस्ट में कैसे डालें (आसान तरीका) नंबर को ब्लैक लिस्ट में कैसे डालें (आसान तरीका) Reviewed by VK Singh on February 21, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.