यह मोबाइल नंबर किसका है, कैसे जाने?

जब हमे अनजान नंबर से फ़ोन आता है हैं तो हम सोचते हैं कि यह मोबाइल number किसका है या यह नंबर किसके नाम से है. कई बार लोग इंटरनेट पर सर्च करते रहते है कि सिम कार्ड किसके नाम है कैसे जाने। इस पोस्ट में जानेंगे कि अपने android phone से online कैसे पता करे कि कोई मोबाइल नंबर या सिम किसके नाम है. और आपको कहाँ से call आ रहा है. हमारे नंबर पर unknown number से missed call आता है तो हम confused हो जाते है कि यह नंबर किसका है और हमे कौन कॉल कर रहा है. तब हमारे लिए यह जानना जरूरी हो जाता है कि कोई सिम या मोबाइल नंबर किसके नाम पर है. ऐसी स्थिति में आप बहुत आसानी से किसी भी Unknown mobile number की पूरी detail निकाल सकते हो.

किसी sim, mobile number के owner के बारे में जानने के लिए Truecaller नाम का android app install करना होगा. अगर आप app install नही करना चाहते तो आप Truecaller  की website पर जाकर भी पता कर सकते है की sim या मोबाइल नंबर के मालिक (owner) का क्या नाम है.


[In this post you will know how to know owner of mobile number or sim. You can easily find out the details of persons who is calling you.]


सिम कार्ड किसके नाम पर है

Truecaller: Caller ID & Dialer


मोबाइल नंबर किसके नाम है कैसे जाने?

इस ट्रिक्स से आप पता कर सकते है कि मोबाइल नंबर किसके नाम है. Phone Call कौन और कहाँ से कर रहा है, कैसे जाने. अगर आपको जानना है कि यह नंबर किसका है इसकी जानकारी नीचे दिया गया हैं.


1. Mobile no किसका हैं यह जानने के लिए सबसे पहले अपने Mobile में Truecaller app को डाउनलोड कर लीजिये. 




2. एप्प  को install करने के बाद अपना  Mobile Number verify करें। 

3. इसके बाद  जब भी आपके phone पर कोई  new mobile number से  phone call आएगा  तो तुरंत आपके mobile Screen पर उसका नाम और location show होने लगेगा.

4. इसके लिए जरुरी है कि आपके mobile पर Internet और location ऑन होना चाहिए।

5. जब भी आप किसी को call करेंगे तो भी तो आपके mobile screen पर Sim owner का  नाम और उसका location show होगा। 


6. इसके अलावा आप किसी भी  mobile number को इस app में search करके जान सकते है कि  SIM किसके नाम पर है और उसका location क्या है ?




इसे भी पढ़े-
* Photo से Video बनाने का App Download करे.

अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाये?


ऑनलाइन इंटरनेट से पैसे कमाने के 9 तरीका.



यह नंबर किसके नाम से है कैसे जाने?
यह नंबर किसके नाम से है. जब कोई unknown number से आपके मोबाइल पर कॉल आता है और आप पता करना चाहते हैं कि आपको किसने कॉल किया हैं तो निचे  को फॉलो करें।

1. सबसे पहले truecaller.com पर जायें।

2. जिस मोबाइल नंबर के details पाना है उस  Mobile नंबर को search box में  enter कीजिये ।  इसके बाद search पर क्लिक करें।


यह नंबर किसका है
Search Mobile Number

3.अब आपको sign in करना होगा। Sign in With Google पर क्लिक करें। 

4. इसके बाद आपको पता चल जायेगा कि वो नंबर किसके नाम पर है और कहाँ का है। 


जब किसी unknown नंबर से कॉल आता हैं तो हम समझ नहीं पाते कि ये किसका नंबर है, यह नंबर किसके नाम से है. अब आप आसानी से पता कर सकते है कि कोई Sim Card किसके नाम पर है या Phone Call कौन और कहाँ से कर रहा है. Truecaller app के हेल्प से सिम नंबर डिटेल्स की जानकारी ऑनलाइन पता कर सकते है. truecaller एक बहुत अच्छा मोबाइल अप्प और वेबसाइट है जिससे आप सारी जानकारी निकल सकते है.


Tags:- यह नंबर किसका है, यह नंबर किसके नाम से है, मोबाइल नंबर किसके नाम है कैसे जाने, यह सिम कार्ड किसके नाम पर है.
मोबाइल नंबर किसके नाम है कैसे जाने? मोबाइल नंबर किसके नाम है कैसे जाने? Reviewed by VK Singh on October 20, 2022 Rating: 5
Powered by Blogger.