English में Application कैसे लिखे?

इस पोस्ट में आपकोएप्लीकेशन लिखने का तरीका in English के बारे में जानकारी मिलेगा। क्या आप जानना चाहते है कि English में Application कैसे लिखे। बहुत से लोग अक्सर confused हो जाते है कि English में application लिखने का तरीका क्या है. कई लोगो को इंग्लिश में Application लिखने के फॉर्मेट के बारे में पता नहीं होता है. और जानना चाहते है की English में Application format क्या है. इस पोस्ट को पूरा पढ़ने के बाद एप्लीकेशन लिखने का तरीका in English के बारे में जान पाएंगे। और यदि आप English भाषा को अच्छी तरह से नहीं जानते है, तो भी आप आसानी से application लिखना सिख सकते है। कई बार आपको जॉब के लिए एप्लीकेशन लिखना पड़ता है तो कभी छुट्टी लेने के लिए. हमें अक्सर कभी न कभी एप्लीकेशन लिखना पड़ता है. लेकिन जब कभी एप्लीकेशन इंग्लिश में लिखना होता है तो बहुत सारे लोगों को इंग्लिश में एप्लीकेशन लिखने में परेशानी महसूस होती है. बहुत से लोग यह जानना चाहते हैं कि इंग्लिश में एप्लीकेशन कैसे लिखें. और इंग्लिश में एप्लीकेशन लिखने का सबसे आसान तरीका क्या है. इंग्लिश में एप्लीकेशन कैसे लिखे।



अगर आपको भी इंग्लिश में एप्लीकेशन लिखने में परेशानी महसूस होती है तो यह पोस्ट पढ़ने के बाद आपको इस समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. अब कोई भी एप्लीकेशन जैसे लीव एप्लीकेशन लेटर, जॉब एप्लीकेशन लेटर किसी भी तरह का एप्लीकेशन लिखना सीखने के लिए आपको थोड़ी प्रैक्टिस करने की जरूरत है. English में Application लिखने से सम्बंधित आपके कई प्रॉब्लम जैसे नौकरी (job) के लिए एप्लीकेशन कैसे लिखें, स्कूल प्रिंसिपल को छुट्टी (leave) के लिए एप्लीकेशन कैसे लिखें, के सबसे आसान solution की जानकरी दिया जाएगा.


>An Application for Leave
>Transfer Certificate
> Job Application
>Application for Full Free Studentship


एप्लीकेशन लिखने का तरीका in English

# सबसे पहले आप यह जान लीजिए कि इंग्लिश में एप्लीकेशन लिखने का सही फॉर्मेट क्या है इसके बाद में आप उस पर प्रैक्टिस कीजिए.

# इस पोस्ट में मैं आपसे एक ऐसी मोबाइल एप जिससे अंग्रेजी में एप्लीकेशन लिखना सीख सकते हैं.



English में एप्लीकेशन लिखने का तरीका

1. सबसे पहले अपने मोबाइल में English Application Writing नाम का एप्प इंसटाल कर लीजिये। नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर लीजिये।  

>> यहाँ क्लिक करें <<



2. English में एप्लीकेशन लिखाने के लिए एक दूसरा अप्प : 

Letter & Application: Click Here to Download


3. ऊपर दिए दोनों में से किसी मोबाइल apps इनस्टॉल कर लीजिये। इन दोनों apps में English एप्लीकेशन लिखने के लिए सबसे आसान और Best तरीका की जानकारी दिया गया है. जिससे आप किसी भी तरह का एप्लीकेशन अंग्रेजी (English) में आसानी से लिख सकते है.



मुझे उम्मीद है आपको यह पोस्ट एप्लीकेशन लिखने का तरीका in English पसंद आया होगा और आप आसानी से ऊपर बताए हुए ऐप का यूज करके एप्लीकेशन लिखना सीख लेंगे. और आप ऊपर दिए गए वीडियो लिंक पर क्लिक करके आप ही देख सकते हैं कि अंग्रेजी में एप्लीकेशन कैसे लिखते हैं.


Tags: application kaise likhe english me, application likhane ka tarika, इंग्लिश में एप्लीकेशन.
English में Application कैसे लिखे? English में Application कैसे लिखे? Reviewed by VK Singh on January 20, 2023 Rating: 5
Powered by Blogger.